शनिवार, 4 अक्तूबर 2008

मेरी पहली पोस्ट!

नमस्कार.

बहुत
दिनों से सोच विचार करने के उपरांत, लीजिये हम भी कूद पड़े हैं हिन्दी की ब्लोगिया दुनिया में। आठवी कक्षा के बाद शायद पहली दफा मौका मिला है हिन्दी में कुछ लिखने का। इस दरमियाँ यह भी मालूम ना चला की हिन्दी से कितना दूर चला गया था मैं। वैसे हिन्दी के मौजूदा ब्लोग्स पढ़कर हिन्दी में रूचि बरक़रार रही। इसके लिए हिन्दी के ब्लॉगर भाईयों को बहुत बहुत आभार। खास तौर पे अनुनाद भाई का जिन्होंने ब्लॉग बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। निश्चित ही मेरी मौजूद हिन्दी में बहुत सुधार की गुंजाईश है और इस दिशा में मेरा प्रयास बना रहेगा. यह भी आशा है हिन्दी ब्लोगरी दुनिया में दिलचस्प लोगो से मुलाकात होगी।

मेरा परिचय: मैं मूलत: झुंझुनू जिला (राजस्थान) से हूँ। जयपुर में स्कूली पढ़ाई करने के उपरांत, आई आई टी मुंबई, इम्पेरिअल कॉलेज, लन्दन, नेशनल यूनिवर्सिटी, सिंगापुर से शिक्षा प्राप्त कर वर्तमान में हारवर्ड यूनिवर्सिटी में रिसर्च फेल्लो के पद पैर कार्यरत हूँ। मेरा रिसर्च डोमेन मुख्या तौर पे जीनोम डाटा मायनिंग है।

लीजिये ब्लॉग का तो आगाज़ कर दिया है लेकिन किस विषय पे मैं लिखूंगा यह अभी निर्धारित नही है। कोशिश रहेगी की हफ्ते में कम से कम एक बार पोस्ट जरुर लिखूं। चलिए देखते हैं कब कब क्या होता है जब जब जो होता है।

अभी के लिए इतना ही।

टाटा.

12 टिप्‍पणियां:

Udan Tashtari ने कहा…

हिन्दी चिट्ठाजगत में आपका स्वागत है. नियमित लेखन के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाऐं.

वर्ड वेरिपिकेशन हटा लें तो टिप्पणी करने में सुविधा होगी. बस एक निवेदन है.


डेश बोर्ड से सेटिंग में जायें फिर सेटिंग से कमेंट में और सबसे नीचे- शो वर्ड वेरीफिकेशन में ’नहीं’ चुन लें, बस!!!

सतीश पंचम ने कहा…

राजेशजी बलॉगजगत में स्वागत है, आप बस बलॉगजगत मे दिन मे एक बार भी नजर दौडायेगे तो लिखने के लिये सोचना नहीं पडेगा, हर मुद्दा, हर विचार.....बस यूँ कहें कि लिखने के लिये प्रेरित करेगा......। हार्दिक शुभकामनाएं।
इस Word verification को हटा दे तो टिपियाने मे सुविधा होगी।

Gyan Darpan ने कहा…

राजेश जी , हिन्दी ब्लॉग जगत में आपका स्वागत है ,आप किसी भी विषय पर लीखे, बस लिखते रहें |

और वर्ड वेरिफिकेशन हटा ले तो टिप्पणी करने वालों के लिए आसानी रहेगी |

अमिताभ मीत ने कहा…

स्वागत है आप का.

दिनेशराय द्विवेदी ने कहा…

हिन्दी चिट्ठाजगत में आपका स्वागत है. चलिए हम कुछ तो नजदीक हैं। मैं भी कोटा राजस्थान से हूँ। आप लिखिए हम पढ़ेंगे।

Anil Pusadkar ने कहा…

स्वागत है आपका ब्लोग की दुनिया मे।लिखे और खूब लिखें यही शुभकामनाएँ है।

बेनामी ने कहा…

आपका स्वागत है.

बेनामी ने कहा…

ब्‍लाग जगत में आपका स्‍वागत है। उम्‍मीद है आप अपने शोध विषय पर भी हमारा ज्ञान बढ़ाऐंगे।

अनुनाद सिंह ने कहा…

राजेश जी,

हिन्दी ब्लागजगत में आपका प्रवेश हिन्दी और भारत के लिये अत्यन्त शुभंकर होगा। आप जैसे बड़े-बडे विद्वानों के हिन्दी से जुड़ने से हिन्दी में नयी उर्जा का संचार होगा। नये-नये विचार पल्लवित होंगे।

वैसे तो आप अपनी मर्जी से किसी भी विषय पर लिखें लेकिन आधुनिकतम तकनीकी विषयों पर छोटे-मोटे लेखों की आपसे सदा अपेक्षा रहेगी।

राजेश चौधरी ने कहा…

साथियों आपका बहुत बहुत आभार. आशा है आप सभी कि टिप्पणियां मेरी लिखने कि प्रेरणा का स्रोत बनती रहेंगी. अनुनाद भाई, मैं कोई विद्वान नही, बस सीखने कि लालसा रखने वाला एक विद्यार्थी हूँ और ऐसा ही बना रहूँ तो मेरा सौभाग्य हो. ये तो आपका बड़प्पन है, आपने मुझे इस उपाधि के काबिल समझा.

वीनस केसरी ने कहा…

ब्‍लाग जगत में आपका स्‍वागत है।

वीनस केसरी

राजीव जैन ने कहा…

BAHUT BAHUT SWAGAT AAPKA BLOG KI DUNIA MEIN.